HomeHealth FitnessDiseaseProstate ki bimari kya hai | प्रोस्टेट बढ़ने से क्या दिक्कत होती...

Prostate ki bimari kya hai | प्रोस्टेट बढ़ने से क्या दिक्कत होती है

5/5 - (2 votes)

Prostate ki bimari: 50 वर्ष की आयु तक, अधिकांश पुरुषों के पास अब एक संवर्धित प्रोस्टेट होगा और इनमें से तीन पुरुषों के प्रोस्टेट में घातक वृद्धि कोशिकाएं बन जाएंगी। प्रोस्टेट घातक वृद्धि पुरुषों में पाई जाने वाली प्राथमिक बीमारी है और 75 वर्ष की आयु तक चार में से तीन पुरुषों को प्रोस्टेट रोग होगा।

दोस्तो कहा जाता है Health is Wealth जो कि वास्तव में बिल्कुल सही है, जिसका पता लोगों को बिमारी से ग्रसित होने के बात पता चलता है।

प्रोस्टेट स्वास्थ्य पुरुषों के लिए मुख्य चिंताओं में से एक है, और प्रत्येक व्यक्ति को एक विशेष उम्र के बाद इसे वास्तव में वार्षिक रूप से देखना चाहिए।

What is Prostate | प्रोस्टेट का कार्य

पुरुषों के लिए अधिकांश प्रोस्टेट समस्याएं 65 वर्ष की आयु से पहले होती हैं, यही कारण है कि महान प्रोस्टेट भलाई रोजमर्रा की जिंदगी से पहले इतनी महत्वपूर्ण है।

इसके बावजूद, इन मुद्दों से निपटने के लिए थकाऊ उपचार रणनीतियों के माध्यम से जाने की आवश्यकता नहीं होने की कोशिश करने के लिए एक स्वस्थ अंग रखना अभी तक का सबसे प्रभावी तरीका है।

मैं निस्संदेह महसूस करता हूं कि रोग को नियंत्रण में रखने के लिए एक महान प्रोस्टेट होना एक शानदार तरीका है। इसके साथ बने रहना उपचार प्रक्रियाओं से दूर रहने का सबसे आदर्श तरीका है जो असुविधा और पीड़ा का कारण बन सकता है। एक स्वस्थ प्रोस्टेट की कुंजी काफी लंबे समय से मौजूद है और उनमें से कुछ

आपकी अपनी छत से ज्यादा दूर नहीं हैं।

1-एक हालिया रिपोर्ट में पाया गया कि जिन पुरुषों को दिन के उजाले से सबसे अधिक चमकदार (यूवी) खुलापन मिला, वे सामान्य रूप से उन लोगों की तुलना में बेहतर अंगों के साथ रहेंगे, जिन्हें बहुत अच्छा लगा

थोड़ा यूवी। अपने पिछवाड़े में – या अपनी नर्सरी में, चढ़ाई के निशान पर या जुआ खेलने के लिए अधिक ऊर्जा का निवेश करें – इसका मतलब है कि आप धूप में बाहर हैं।

2-एक 10 संक्षिप्त प्रोस्टेट पीठ प्रति माह एक बार की तरह कुछ रगड़ता है, और जितनी बार प्रत्येक दिन एक बार, एक ठोस अंग के लिए महत्वपूर्ण है। यह सहयोगियों के बीच कामुक युद्ध के मैदान में बढ़ने में सहायता कर सकता है; यदि एक ध्वनि प्रोस्टेट को ठीक से रगड़ा जाता है, तो यह वास्तव में स्फूर्तिदायक हो सकता है और ऐसा महसूस हो सकता है कि यह चमक रहा है।

एक ध्वनि प्रोस्टेट का निर्णय करने के लिए वैकल्पिक दृष्टिकोण हैं, उनमें से एक रक्त परीक्षण है जो प्रोस्टेट नामक प्रोटीन के केंद्रीकरण का अनुमान लगाता है

स्पष्ट प्रतिजन। तीन उल्लेखनीय पौधे हैं जिनका उपयोग कई बार एक ध्वनि प्रोस्टेट को आगे बढ़ाने में सहायता के लिए किया जाता है। उनमें से एक, सॉ पाल्मेटो को आजमाया गया है

विभिन्न नैदानिक ​​​​परीक्षाओं में और अब इसे एक से अधिक तरीकों से एक ठोस प्रोस्टेट को आगे बढ़ाने में सहायता के लिए प्रदर्शित किया गया है। सॉ पाल्मेटो, पाइजियम, स्टिंगिंग वीड्स और बीटा सिटोस्टेरॉल का एक और महत्वपूर्ण लाभ यह है कि वे अवांछनीय डीएचटी स्तर और एस्ट्रोजन के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। सॉ पाल्मेटो, पाइजियम और स्टिंगिंग ब्रैम्बल्स ठोस प्रोस्टेट क्षमता को आगे बढ़ाने के लिए सराहनीय रूप से कार्य करने का औचित्य है।

नियमित प्रोस्टेट स्वास्थ्य सबसे आदर्श निर्णय है जो आज कई पुरुष अपनी भलाई की गारंटी के लिए कर रहे हैं, क्योंकि सामान्य स्वास्थ्य से निपटने के साथ जुड़ा हुआ है

कुल मिलाकर आपका शरीर। याद रखें कि एक स्वस्थ शरीर एक ठोस प्रोस्टेट का तात्पर्य है, और महान प्रोस्टेट भलाई का तरीका है कि आप अपने शरीर को कसरत, वैध पीने की प्रवृत्ति, और पोषक तत्वों और खनिजों के माध्यम से उत्कृष्ट स्थिति में रखें। Prostate एक नियमित वस्तु है जो के लिए अत्यंत शक्तिशाली है

प्रोस्टेट टेस्ट कैसे करें?

क्लिनिकल परीक्षण जो आप संवर्धित प्रोस्टेट या प्रोस्टेट घातक वृद्धि के लिए प्राप्त कर सकते हैं।

“सार्वजनिक सेवा घोषणा, प्रोस्टेट स्पष्ट प्रतिजन, जो आपके प्रोस्टेट की भलाई का एक अच्छा संकेत देता है

“पीएपी, प्रोस्टेट संक्षारक फॉस्फेट, एक परीक्षण जो सार्वजनिक सेवा घोषणा से अधिक सटीक है, हालांकि कई विशेषज्ञ इसका उपयोग नहीं करते हैं या इसके लिए नए हैं।

  • “अल्ट्रासाउंड छवि वास्तव में आपके प्रोस्टेट पर एक नज़र डालने के लिए एक सुरक्षित और सटीक तरीका है
  • “एक्स-रे, आकर्षक पुनर्संयोजन इमेजिंग, वैसे ही सटीक है फिर भी सबसे महंगा परीक्षण है।

ऐसे विभिन्न परीक्षण हैं जो विशेषज्ञ करना पसंद करते हैं और वह है,

प्रोस्टेट की बायोप्सी – इसे मत करवाएं। यह प्रोस्टेट के लिए बेहद हानिकारक है और इसे कभी भी समाप्त नहीं किया जाना चाहिए।

प्रोस्टेट समस्याओं का पहला लक्षण क्या है?

वास्तविकताएं स्पष्ट हैं, यदि आप पुरुष हैं तो आपको बीपीएच, विकसित प्रोस्टेट, या प्रोस्टेट रोग का प्रबंधन करना चाहिए।

तो आप कैसे कह सकते हैं कि आपके पास बीपीएच है या प्रोस्टेट घातक वृद्धि है? वास्तव में, निम्नलिखित कुछ दुष्प्रभाव हैं:

  • “शाम के समय पेशाब करने के लिए उठना”
  • “पेशाब करने में समस्या हो रही है
  • “आपके मूत्राशय को पूरी तरह से शुद्ध नहीं करना
  • प्रोस्टेट का आकार कम होना। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस समय आपकी सेहत कितनी भी मजबूत क्यों न हो, आपका प्रोस्टेट आपका सबसे नाजुक संबंध है…

प्रोस्टेट बढ़ने से क्या दिक्कत होती है

  • “सेक्स के दौरान पीड़ा होना
  • “पेशाब करते समय दर्द होना”

प्रोस्टेट का दर्द कहाँ होता है?

What To Do For Enlarged Prostate Or For Prostate Cancer

प्रोस्टेट चिकित्सा समस्याओं से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने आहार और जीवन शैली में बदलाव करें या इसे और विकसित करें। यहां एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप बदलाव करने के लिए एक नज़र डालना चाहते हैं।

  • “आहार
  • “पूरक”
  • “उपवास”
  • “रासायनिक समायोजन”
  • “दवाओं का त्याग करें – धूम्रपान, शराब, एस्प्रेसो, गैर-घर में उगाई जाने वाली चाय)
  • “कसरत करना
  • “तनाव, घबराहट, और गहन विषय मायने रखता है

मुख्य चीज जो आप करना चाहते हैं वह एक ऐसे सुधार का उपयोग करना शुरू कर देती है जो आपकी प्रोस्टेट की स्थिति में सुधार करना शुरू कर देगी। फिर, उस समय, आप अपने खाने के नियम को बदलना चाहते हैं। यहां मैं सलाह दूंगा कि कौन सा पूरक तुरंत खरीदना है और एक अन्य लेख में मैं पालन करने के लिए एक सभ्य भोजन आहार तैयार करूंगा।

बाहर जाओ और जल्दी से हालांकि एक वृद्धि जिसमें बीटा-साइटोस्टेरॉल होता है। आप पाल्मेटो और पाइजियम अफ्रीकीम में बीटा-साइटोस्टेरॉल पाएंगे, फिर भी इन घर में उगाए गए पौधों में बीटा-साइटोस्टेरॉल नहीं होता है। यह उन्हें प्रोस्टेट स्वास्थ्य के लिए व्यर्थ बना देता है। आप वास्तव में प्रत्येक दिन 325 से 610 मिलीग्राम और इन प्राकृतिक वस्तुओं को 30 मिलीग्राम या उससे कम चाहते हैं।

खरीदने के लिए एक अच्छा बीटा-साइटोस्टेरॉल एनएसआई फाइटोस्टेरॉल कॉम्प्लेक्स है जिसमें बीटा-साइटोस्टेरॉल – 240 टैबलेट हैं। यह परिवहन के अतिरिक्त मात्र $20.00 है।

आप पाएंगे कि इस मद में निम्नलिखित फिक्सिंग शामिल हैं:

  • बीटासिटोस्टेरॉल
  • स्टिग्मास्टरोल
  • कैम्पेस्टरोल
  • ब्रासीकैस्टरोल

इन सिंथेटिक यौगिकों को फाइटोस्टेरॉल कहा जाता है, जो एक पौधे के अंदर वसा के बारे में सोचते हैं। इन स्टेरोल्स में एक शमन करने वाला गुण होता है और यह आपके असंवेदनशील ढांचे को विकसित करने में मदद करता है। प्रोस्टेट, बीपीएच की वृद्धि को कम करने, कोलेस्ट्रॉल को कम करने और कई अन्य बीमारियों का समर्थन करने में उन्हें व्यवहार्य रूप से ट्रैक किया गया है।

एक स्वस्थ प्रोस्टेट रखने के लिए उद्यम करें और विस्तारित प्रोस्टेट या प्रोस्टेट घातक वृद्धि को प्रबंधित करने की आवश्यकता न होने का प्रयास करें। प्रोस्टेट स्वास्थ्य पर मेरे लेखों की अधिक मात्रा में खोजें।

Manoj Verma
Manoj Vermahttps://hindimejane.net
Hi, This is Manoj Verma, Founder of hindimejane.net, Blogger, IT Professional, Website Designer, Website Developer
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Post