HomeHealth Fitness3 Choices To Help You Lose Weight Hindi 2022

3 Choices To Help You Lose Weight Hindi 2022

Rate this post

Lose Weight: हर कोई अपना स्लीम बॉडी बनाना चाहता है, और कहा भी जाता है Health is Wealth, जिसके लिए कई तरह के तरीके आजमाये जाते है। इन तरीको से कुछ फायदे भी होते है कुछ नुकसान भी होते है,

इस पोस्ट के माध्यम से कुछ फायदेमंद तरीको के बारे में जानकारी उपलब्ध करायी जा रही है।

परन्तु हमारी एक सलाह है जिसे ध्यान में ऱखकर ही कोई कदम उठाये। जोकि है, किसी भी तरीके के इस्तेमाल से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य ले, जिससे कि कोई शारीरीक नुकसान उठाना न पड़े।

1. Lose Weight Step – वजन में कमी फिक्स

हो सकता है कि किसी फिक्स का उपयोग करने का सबसे आकर्षक लाभ यह है कि इसका उपयोग करना इतना स्वाभाविक है।

कोई यादगार गोलियां लेने के लिए, कोई असाधारण खाने की व्यवस्था नहीं, कोई आवश्यक कसरत दैनिक अभ्यास नहीं। आम तौर पर, एक ठोस खाने की दिनचर्या और व्यायाम कार्यक्रम का पालन करना आपकी सामान्य भलाई के लिए सबसे अच्छा है,

फिर भी यह मानते हुए कि आपके लिए लगातार बने रहना चुनौतीपूर्ण है, फिक्स एक ऐसा उत्तर हो सकता है जो आपके लिए काम करता है।

वजन घटाने का एक उपाय जो आप अपने शरीर पर लगाते हैं, त्वचा के माध्यम से ट्रांसडर्मल कन्वेक्शन, महत्व द्वारा गतिशील निर्धारण को व्यक्त करेगा।

पेट से जुड़े ढांचे और लीवर को दरकिनार करते हुए फिक्स फिक्सिंग सीधे सर्कुलेशन सिस्टम में चले जाएंगे। बस अपनी त्वचा के एक चिकने क्षेत्र पर फिक्स लागू करें और इसे घड़ी की कल की तरह बदलें।

यही वह समर्थन है जिसकी सभी को आवश्यकता है।

जब आप यात्रा कर रहे हों तो एक बार एक फिक्स का उपयोग किया जा सकता है और महसूस किया जा सकता है कि आप एक टन खा लेंगे, या उस समय के लिए आप वैध खाद्य किस्मों को पकाने के लिए अत्यधिक व्यस्त हैं।

एक फिक्स जो आपकी लालसा को शांत करता है, आपको महान आहार पैटर्न विकसित करने में सहायता करेगा जो आपको यहां से अपने इष्टतम भार को बनाए रखने में सहायता करेगा ~ कोई और आंकड़े नहीं।

अन्य पढ़ेः-  How Health is Wealth in Hindi 2022 | स्वास्थ्य ही धन है

2. Lose Weight Step – लालसा दमनकारी गोलियां

किसी भी मामले में कैलोरी की बाढ़ को रोकने के लिए अपनी भूख को नियंत्रित करना हर तरह से अपने वजन को कम करने और बनाए रखने का एक सुसंगत तरीका है।

किसी भी मामले में, कागज पर, रेडियो पर, टीवी पर, यहां तक ​​कि ड्राइविंग करते समय बोर्ड पर भी, जहां कहीं भी दमनकारी गोलियों की लालसा के दावों को गलत तरीके से पेश किया जाता है,

यह कहना मुश्किल है कि कौन सी आहार गोली वास्तव में उन पाउंड को हटाने में सहायता करेगी ~ और उन्हें दूर रखें..

कुछ खाने की गोलियां आपके दिल की दौड़, आपके हाथों को कांपने, या आम तौर पर “वायर्ड” महसूस कर सकती हैं। इन समस्याओं से बचने के लिए इफेड्रा, मामा हुआंग और एफेड्रिन वाली चीजों से बचें।

एक घर में उगाई जाने वाली आहार की गोली जिसे हाल ही में एक टन एक्सपोजर मिला है, वह है हुडिया गॉर्डोनी। बोना फाइड प्लांट दक्षिण अफ्रीका के कालाहारी रेगिस्तान से आता है।

एक घंटे, द टुडे शो, बीबीसी, और, आश्चर्यजनक रूप से, ओपरा की “ओ” पत्रिका जैसे अच्छे टीवी कार्यक्रमों ने इसकी प्रभावी भूख को शांत करने वाली विशेषताओं के लिए इसकी समीक्षा की है।

हालांकि इसे पूरी तरह से काम करने के लिए एक से चौदह दिनों की आवश्यकता हो सकती है, कई ग्राहक मुख्य गोली के साथ अपनी भूख में कमी की रिपोर्ट करते हैं।

वास्तव में, हुडिया को ऐसी अनगिनत सकारात्मक रिपोर्टें मिली हैं कि वर्तमान में एक टन नकली आइटम अज्ञानियों को ~ विशेष रूप से वेब पर प्रदर्शित किए जा रहे हैं।

असली हूडिया इस आधार पर असाधारण रूप से पेचीदा है कि हुडिया संयंत्र को विकसित होने के लिए 7 साल तक की आवश्यकता होती है,

जहां यह लालसा दमनकारी विशेषताओं को देता है। इसी तरह, अफ्रीकी सरकार वर्तमान में यह प्रतिबंधित कर रही है कि वह कितना हुडिया भेजती है,

अन्य पढ़ेः-  How Health is Wealth in Hindi 2022 | स्वास्थ्य ही धन है

जिसका अर्थ है कि कुछ प्रदाताओं के पास वास्तविक लेख है। चूंकि हूडिया इतना दिलचस्प है, आप अनुमान लगा सकते हैं कि यह अन्य खाने की गोलियों की तुलना में कुछ अधिक महंगा होना चाहिए।

एक और आहार की गोली जो पाउंड को कम करने में मदद करती है वह है नेचुरल फेन्टरमाइन। यह एक नॉन-सॉल्यूशन क्रेविंग सप्रेसेंट है जिसका प्रयोग प्रायोगिक तौर पर फेंटरमाइन के प्रसिद्ध आरएक्स वैरिएंट के तुलनीय परिणाम देने के लिए किया गया है।

सौभाग्य से घर में उगाए गए संस्करण में सामान्य फिक्सिंग शामिल हैं, इसलिए आपको द्वितीयक प्रभावों पर जोर देने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, आप किसी विशेषज्ञ की यात्रा के समय, लागत और अपमान से दूर रह सकते हैं।

घर में उगाई गई Phentermine न केवल आपकी लालसा को दबा देगी, बल्कि यह आपके पाचन को भी मजबूत करेगी ताकि आप अधिक कैलोरी का उपभोग करें और अधिक ऊर्जा प्राप्त करें।

3. Lose Weight Step – कार्ब ब्लॉकर्स

हो सकता है कि आप वास्तव में अपनी भूख को शांत नहीं करना चाहते हों,

बल्कि हो सकता है कि आप पूरी तरह से पास्ता, ब्रेड, चावल और आलू खाना चाहें। इस घटना में कि यह आपकी शैली की तरह लगता है, आपको स्टार्च अवरोधक का प्रयास करना चाहिए।

शोधकर्ताओं ने पाया है, और पूरी तरह से एक रणनीति की कोशिश की है जो हमें उन खाद्य स्रोतों को खाने की अनुमति देती है जिन्हें हम पसंद करते हैं और वजन नहीं बढ़ाते हैं।

अब हम अपने पेट से संबंधित ढांचे के माध्यम से जाने और हमारे कूल्हों, जांघों, नितंबों और पेट पर वसा के रूप में संग्रहीत करने से पहले उबाऊ खाद्य किस्मों के चीनी में सामान्य परिवर्तन को रोक सकते हैं।

सफेद किडनी बीन्स से प्राप्त, बाद के कार्ब ब्लॉकर्स, (स्टार्च न्यूट्रलाइज़र), एक पूरी तरह से सामान्य वस्तु हैं। वे स्टार्च की समीक्षा करने वाले अल्फा एमाइलेज उत्प्रेरक को मारकर काम करते हैं।

अन्य पढ़ेः-  How Health is Wealth in Hindi 2022 | स्वास्थ्य ही धन है

पेट से संबंधित इस उत्प्रेरक को मारने से हमारे भोजन का स्टार्च संसाधित नहीं होता है। सभी बातों पर विचार किया जाता है,

यह निस्तारण योग्य आकार में रहता है और पूरी तरह से चीनी में परिवर्तित नहीं होता है। यह अनिवार्य रूप से बिना पचे शरीर से होकर एक फाइबर के रूप में चला जाता है ~ जो कुछ उत्कृष्ट है।

हम अपने पाचन तंत्र के माध्यम से अधिक फाइबर रोलिंग प्राप्त करते हैं, जबकि चीनी में परिवर्तन और बाद में वसा भंडार ~ एक सकारात्मक पारस्परिक रूप से लाभकारी व्यवस्था से दूर रहते हैं।

हाल के वर्षों में, कार्ब ब्लॉकर्स की व्यवहार्यता और पतले होने में सहायता करने की उनकी क्षमता को तय करने के लिए कई सकारात्मक जांच हुई हैं।

एक समीक्षा लॉस एंजिल्स, सीए में नॉर्थ्रिज क्लिनिक क्लिनिकल सेंटर में की गई थी, जो एक बहु सप्ताह से अधिक समय की अवधि में थी।

यह पता चला कि सदस्यों ने नकली उपचार लेने वालों की तुलना में 2000% अधिक वजन में कमी देखी, और अपने मध्य भाग के आसपास सामान्य रूप से 1.5 रेंगना खो दिया।

यह फर्जी इलाज कराने वालों से 43 फीसदी ज्यादा था। इसके अलावा, उन्होंने 13% अधिक ऊर्जा होने का विवरण दिया, इस तथ्य के बावजूद कि यह एक ऊर्जा के अलावा कुछ भी है।

चाहे आप पैच या गोलियां चुनें, वास्तव में सुस्त खाद्य किस्मों को खाना पसंद करते हैं, या कार्ब ब्लॉकर्स का उपयोग करते हैं, आहार की वस्तुओं को खरीदते समय निम्नलिखित बातों पर ध्यान देना चाहिए:

1) हर एक सामान्य फिक्सिंग को शामिल करें

2) हानिकारक साइड इफेक्ट न करें

3) 100 प्रतिशत बिना शर्त वादा करें

4. Use Treadmill for Reduce Fat

शरीर के मोटापा को घटाने का एक बेहद कारगार तरीका Treadmill का इस्तेमाल किया जाना है। इससे मोटापा घटाने में काफी मदद मिलती है।

Manoj Verma
Manoj Vermahttps://hindimejane.net
Hi, This is Manoj Verma, Founder of hindimejane.net, Blogger, IT Professional, Website Designer, Website Developer
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Post