HomeInsuranceGeneral InsurceWhy Should You Get A Quality Homeowner Insurance 2022 | गृहस्वामी बीमा...

Why Should You Get A Quality Homeowner Insurance 2022 | गृहस्वामी बीमा क्यों प्राप्त करना चाहिए

5/5 - (2 votes)

Homeowner Insurance Hindi Me Jane: संपत्ति धारक बीमा बंधक धारक को चोरी, तूफान, आग, बाढ़ और आपके अनुबंध में समझ में आने वाले किसी भी शेष कारणों के खिलाफ मौद्रिक दुर्भाग्य से बचाता है।

अपने समावेशन का पता लगाने के लिए अपनी रणनीति का सावधानीपूर्वक अध्ययन करें। केवल पढ़ने की रणनीति ही काफी नहीं है, आपको अपने विशेषाधिकारों के बारे में भी पता होना चाहिए।

गृह बीमा एजेंसी के खिलाफ मामला दर्ज करने के मामले में आपकी सहायता करने के लिए राज्यों के पास लीजधारक की सुरक्षा और विशेषाधिकारों का खरीदार बिल क्या है। आपकी गृह बीमा एजेंसी को आपको रणनीति के साथ बिल ऑफ फ्रीडम भेजना चाहिए।

जब तक आपके पास अपनी रणनीति का सर्वेक्षण करने और अपनी स्वतंत्रताओं को जानने का मामला न हो, तब तक रुकने की कोशिश न करें।

यहां कुछ कारण बताए गए हैं कि आपको संपत्ति धारक सुरक्षा क्यों प्राप्त करनी चाहिए।

आप एक संपत्ति धारक बीमा खरीदने के लिए निर्धारित हैं, जिसमें स्पष्ट समावेशन के लिए स्पष्ट अनुबंध के विपरीत पांच या छह समावेशन शामिल हैं। अलग दृष्टिकोण खरीदना आपको बहुत महंगा पड़ेगा।

संपत्ति धारकों की रणनीति में पांच समावेश शामिल हैं।

Homeowner Insurance Need

स्थायी समावेशन: संपत्ति धारकों की रणनीति को शामिल करने से आपकी असाधारण संरचना जैसे कारपोर्ट या क्षमता शेड और आपके घर को नुकसान होने की स्थिति में आपको भुगतान करना होगा।

व्यक्तिगत संपत्ति समावेशन: यह तब भुगतान करेगा जब आपके परिवार की सामान, टीवी, फ्रीज या ड्रेस जैसी चीजें ली जाती हैं, नुकसान पहुंचाया जाता है या नष्ट कर दिया जाता है।

जोखिम समावेशन: यह उस स्थिति में आपकी सुरक्षा करता है जब आप किसी अन्य व्यक्ति की शारीरिक समस्या या संपत्ति के नुकसान के लिए उत्तरदायी होते हैं।

ऐसे मामलों में बंधक धारकों की सुरक्षा आपको शामिल किए जाने के रूप में कम से कम 20,000 अमरीकी डालर प्रदान करेगी। पॉलिसीधारक $1 मिलियन का अतिरिक्त प्रीमियम खरीद सकते हैं।

Homeowner Insurance Benefit

नैदानिक ​​किश्तों का समावेश: यह आम तौर पर डॉक्टर के दौरे के खर्च को कवर करता है, यह मानते हुए कि आपकी संपत्ति के परिसर में भी किसी को नुकसान होता है।

नैदानिक ​​​​सेवा भी विशिष्ट घावों को कवर करती है, उदाहरण के लिए, आपका कुत्ता आपके घर में किसी को कुतरता है। आप $500 का मौलिक समावेश प्राप्त कर सकते हैं। इसे अतिरिक्त शुल्क देकर $5000 तक बढ़ाया जा सकता है।

उद्देश्य की हानि – यदि किसी कारण से आपके घर को नुकसान पहुंचा है और आपके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है, तो ऐसी स्थिति में आपके दैनिक खर्चों का भुगतान संपत्ति धारकों की रणनीति द्वारा किया जाएगा।

इसके बाद आप संपत्ति धारकों के बीमा अनुबंध के साथ अपने घर और अपने जीवन को सुरक्षित बना सकते हैं।

Homeowner Insurance Company

  1. National Insurance company
  2. HDFC Ergo

Conclusion

आशा करते है इस पोस्ट में Homeowner Insurance Benefits से संबंधित जानकारी Insurance Buy करनें में महत्वपूर्ण बिन्दुओं के बारे में मददगार साबित होगी।

Manoj Verma
Manoj Vermahttps://hindimejane.net
Hi, This is Manoj Verma, Founder of hindimejane.net, Blogger, IT Professional, Website Designer, Website Developer
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Post