Saturday, October 1, 2022
HomeBloggingGoogle AdSense Kya Hai in hindi| What is Google AdSense 2021

Google AdSense Kya Hai in hindi| What is Google AdSense 2021

Rate this post

Google AdSense Kya Hai और कैसे इस्तेमाल करे | गूगल ऐडसेंस से कैसे पैसे कमा सकते हैं?| एडसेंस अकाउंट कैसे बनाये? | गूगल एडसेंस पिन क्या होता है?

अगर आप एक Blogger हैं तो आपने Google AdSense के बारे में जरूर सुना होगा। आज कल Online बहुत से Job Opportunities available है जिनमें 90% Fake होते हैं।

अगर आपका Blog/Website या YouTube Channel है तो आप Google AdSense के जरिये Legally Online पैसे कमा सकते हैं। क्योंकि अब AdSense हिन्दी  Blog/Website को भी Support करता है। इस Post में हम AdSense के बारे में अच्छे से जानेंगे।

Google AdSense Kya Hai ?

Adsense एक Ads Network है जिसके जरिये Blogs/Websites के Owners अच्छी कमाई कर सकते हैं। ये Blogs/Websites के लिए विभिन्न प्रकार के Ads Provide करती है

जो खासकर हमारे Blog/Website पे आ रहे Visitors के रुचि को देखकर Ads Display करती है। Adsense द्वारा जीतने भी Ads Display होती हैं उनका भुगतान विज्ञापनदाता करते हैं।

और AdSense उसी हिसाब से हमें Ads पर क्लिक होने पर पैसे देती है। AdSense के Ads हामारे Blog/Website को नया लूक दे देते हैं।

Google AdSense कैसे काम करता है ?

विज्ञानपनदाता जब Google Adwords में अपना Advertisment करते हैं। तो Google Adsense हामारे Blog/Website के Topic के हिसाब से Ads Display करवाती है।

इसलिए जिन Advertisment पर ज्यादा पैसे मिलते हैं Adwords को उस Ads पर क्लिक होने पर Adsense हमें ज्यादा पैसो का भुगतान करती है। ये Visitors के रुचियों को ध्यान में रखते हुवे उनके रुचियों वाला Ads ही Display करती है। जिस से की उन Ads पर अधिक से अधिक क्लिक आ सके।

अन्य पढ़ेः-  21 Benefit of Regular Exercise | नियमित व्यायाम के शारीरिक और मानसिक लाभ - हिन्दी में जाने 2022

Google Adsense कितने प्रकार के Ads Provide करती है ?

Google Adsense हामारे जरूरतों के हिसाब से Text, Link और Banner Ads provide करती है। जिसे हम अलग – अलग Size के Ads Unit बना कर अपने Blog/Website में लगा सकते हैं।

Google Adsense को हम अपने Blog/Website पर कैसे लगा सकते हैं ?

Adsense के Ads लगाने के लिए सबसे पहले हमें Adsense की Site पर जाकर Apply करना होता है। फिर Adsense की Team हामारे Blog/Website को चेक करती है

और Adsense के Approval किए जाने पर हम Adsense के Ads अपने Blog/Website पर Display करवा सकते हैं। लेकिन Adsense को Apply करने के भी बहुत से Terms & Conditions है

जिन पर खरा उतरने पर ही आप Adsense के लिए Apply कर सकते हैं। Adsense के Terms & Conditions को पढ़ने के लिए क्लिक करें।

उम्मीद है आपको Adsense के बारे में जानकारी मिल गई होगी। आगे आने वाले Post में हम Google Adsense के बारे में और भी बहुत कुछ जानेंगे। अगर आपको ये Post अच्छी लगी हो तो इसे Share जरूर करें, अपना सवाल पूछने के लिए Comments कर सकते हैं।

Also Read:-

Harnaaz Kaur Sandhu Biography

Dhani One Free Card Apply Online

Manoj Verma
Manoj Vermahttps://hindimejane.net
Hi, This is Manoj Verma, Founder of hindimejane.net, Blogger, IT Professional, Website Designer, Website Developer
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments