HomeBloggingNiche5 Tips On Finding The Best Topics For Blogging 2022 | ब्लॉगिंग...

5 Tips On Finding The Best Topics For Blogging 2022 | ब्लॉगिंग टिप्स हिन्दी में जानें

5/5 - (1 vote)

Finding The Best Topics For Your Blog Hindi Me jane: ब्लॉग अंक एक उपयोगी ब्लॉग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। कुछ ब्लॉगर अनिवार्य रूप से अपने विचारों में सबसे आगे जो कुछ भी है, उसे इंटरनेट आधारित डायरी बनाते हैं।

फलदायी ब्लॉगर्स वैसे भी जानते हैं कि एक अविश्वसनीय ब्लॉग बनाने के लिए, आप जरूरी नहीं कि हर मामले में उस पर व्याख्या कर सकें, जिस पर आपको व्याख्या करने की आवश्यकता है।

इसी प्रकार रचना करते समय आपको अपने पाठकों की रुचियों का भी ध्यान रखना चाहिए। सभी बातों पर विचार किया जाता है, यदि आपको एक उपयोगी ब्लॉग की आवश्यकता है,

तो आपको बार-बार आने के लिए उपयोगकर्ताओं पर भरोसा करने की आवश्यकता है। अपने ब्लॉग को यथासंभव नया रखने के लिए, अपने ब्लॉग विषयों के लिए जीतने वाले विचारों को ट्रैक करने के लिए इन पांच विधियों का उपयोग करने के बारे में सोचें।

चीजों की ठीक से जांच करें

शानदार ब्लॉगर्स यह महसूस करते हैं कि हर दिन विशाल पूछताछ स्थलों पर जाने-माने खोज शब्द दर्ज किए जाते हैं। ब्लॉगर इन पूछताछ शर्तों का उपयोग अपनी वेब पत्रिकाओं पर अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने में सहायता के लिए कर सकते हैं।

हर दिन एक ब्लॉगर शिकार की इन प्रसिद्ध शर्तों पर नज़र डाल सकता है और उनका उपयोग करके पोस्ट बना सकता है। ब्लॉगर को भाग्यशाली मानते हुए, वे उस शब्द की खोज करने वाले अतिरिक्त व्यक्तियों के कारण अपने ट्रैफ़िक का विस्तार करेंगे।

उन विषयों की जांच करके जो प्रतिदिन पाठकों के साथ गर्म हैं, ब्लॉगर्स स्पष्ट रूप से पाठकों के लिए चीजें बना सकते हैं। शोध करने में एक संक्षिप्त अवधि लग सकती है और हो सकता है कि आप उस पर कभी भी व्याख्या नहीं कर रहे हों,

जिस पर आपको व्याख्या करने की आवश्यकता है, फिर भी आपके पास हाल की स्मृति में किसी भी समय की तुलना में अधिक ट्रैफ़िक होगा।

कुछ पूछताछ करें

इस घटना में कि आप कुछ समय के लिए एक ब्लॉग के लिए लिख रहे हैं, आप उदास स्थानों पर हिट करना शुरू कर सकते हैं जहाँ आपके पास वास्तव में कोई और विषय विचार नहीं बचा है।

कुछ विद्वान इसे “लिखने में असमर्थता” के रूप में संदर्भित करते हैं, जबकि अन्य इसे बेहतर प्रदर्शन के लिए एक छोटी सी बाधा मानते हैं।

जब भी आप इस परेशानी के बिंदु पर पहुंचे हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ पूछताछ करें। आकर्षक व्यक्तियों के साथ बातचीत करें जिन्हें आप जानते हैं।

आप उनसे पूछ सकते हैं कि उस समय वे किन विषयों को आम तौर पर आकर्षक मानते हैं। इस घटना में कि आप कुछ अधिक विनीत होना पसंद करेंगे, अनिवार्य रूप से उनमें से कुछ बिंदुओं को हटाकर देखें कि वे किसका उत्तर जोरदार ढंग से देते हैं।

पदों के लिए विचारों को इकट्ठा करने के लिए उन बिंदुओं का उपयोग करें जिनका वे स्पष्ट रूप से उत्तर देते हैं।

समाचार का उपयोग करें

आपके ब्लॉग के लिए पॉइंट डेटा जमा करने के लिए समाचार एक अविश्वसनीय स्थान है। समाचार समूह अपने विषयों को इकट्ठा करने के लिए वास्तव में लंबे समय तक शोध और जांच करते हैं।

समान बिंदुओं का उपयोग करके, आप सभी जीत के बावजूद कठिन परीक्षा के काम को टाल सकते हैं। कभी भी उनके विचारों का सटीक उपयोग न करें,

बस उन्हें लें और अपना खुद का बनाने के लिए उनका उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि समाचार में कोई महत्वपूर्ण नीति-केंद्रित मुद्दा हो रहा है, तो उस पर अपनी राय के बारे में एक पोस्ट करने पर विचार करें।

आपको रिपोर्ट का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, बस विषय आपके अपने शब्दों के साथ सोचा गया है।

दूसरों के नेतृत्व का पालन करें

जब आप असाधारण ब्लॉग विषयों की खोज कर रहे हों, तो प्रसिद्ध साइटों पर जाकर देखें कि वे क्या कह रहे हैं। उनके विचारों को न लेने का प्रयास करें,

लेकिन अपने स्वयं के असाधारण विचारों को विकसित करने के लिए यात्रा का उपयोग करें। कभी-कभी जब आप दूसरों को उनकी सबसे उच्च क्षमता पर काम करते हुए देखते हैं,

तो यह आपके भीतर एक नई संभावना को प्रज्वलित कर सकता है। आप देख सकते हैं कि किन विषयों को उनके ब्लॉग के लिए सबसे अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है और चुनें कि क्या आपको तुलनीय बिंदु के साथ समान प्रतिक्रिया मिल सकती है।

इटा पर विचार करें

जब संदेह में हो और आप अभी तक आकर्षक साइट विषयों की एक सूची तैयार करने का प्रयास कर रहे हैं, तो इस दिलचस्प प्रणाली के बारे में सोचें। हर रात एक अचूक सिर के साथ सिर हिलाओ।

पहले दिन की शुरुआत में, आप अपनी आँखें भी खोलते हैं, अपने विचारों में सबसे आगे मुख्य बात पर ध्यान केंद्रित करें। इसे तुरंत रिकॉर्ड करें ताकि आप तेजी से उपेक्षा न करें। फिर,

उस समय, इन चीजों का उपयोग दिलचस्प ऑनलाइन जर्नल विषयों को बढ़ावा देने के लिए करें। आप दंग रह जाएंगे कि हमारे सबसे यादगार विचार कितने उत्तेजक हो सकते हैं।

वे इस आधार पर इतने पेचीदा हैं कि वे वास्तविक दुनिया के किसी भी बाहरी तनाव से धुंधले नहीं हैं। वे बुनियादी चिंतन हैं जो आमतौर पर एक ब्लॉग पर प्रभावी ढंग से उपयोग किए जा सकते हैं।

ऑनलाइन जर्नल अंक जीतने के लिए इन पांच विधियों को सर्वश्रेष्ठ के रूप में प्रदर्शित किया गया है। एक ब्लॉग विषय आपके ब्लॉग के आवश्यक महत्वपूर्ण भागों में से एक है।

सुनिश्चित करें कि आप इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि आपके ब्लॉग पर किन बिंदुओं पर सबसे अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है ताकि आप जान सकें कि कौन से सबसे अच्छे हैं।

सभी संभावित ब्लॉग बिंदुओं पर तुरंत पहुंचने में आपकी सहायता करने के लिए इन सभी युक्तियों का या इनमें से एक भाग का उपयोग करें!

Manoj Verma
Manoj Vermahttps://hindimejane.net
Hi, This is Manoj Verma, Founder of hindimejane.net, Blogger, IT Professional, Website Designer, Website Developer
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Post