Sunday, October 2, 2022
HomeVastu9 Best Vastu Tips for Home 2022

9 Best Vastu Tips for Home 2022

Rate this post

Vastu Tips for Home: आपका धन दोगुना

Best Vastu Tips for Home

बैंगनी रंग धन का प्रतिनिधित्व करता है, इसलिए घर की दीवारों को बैंगनी रंग से रंगना बेहद फायदेमंद होगा। यदि दीवारों को फिर से रंगना मुश्किल है, तो आप इसके विकल्प के रूप में बैंगनी रंग के बर्तन में मनी प्लांट रख सकते हैं।

कैश लॉकर या आलमारी जहां आप नकदी रखा करते हैं, उसे घर की दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम की दीवार में रखना बेहद फायदेमंद होगा, ताकि वह खुल जाए। घर के उत्तर की ओर एवं कैश लॉकर के ठीक सामने दर्पण रखना धन को आकर्षित करने का एक और अच्छा तरीका है।

यह इस बात का प्रतीक होता है कि आपका धन दोगुना हो गया है। अपने घर के उत्तर-पूर्वी हिस्से में जल निकायों को रखना रचनात्मक ऊर्जा के प्रवाह का प्रतीक माना जाता है। आप एक छोटा फव्वारा, पानी के बगीचे या किसी अन्य जल निकाय शो-पीस की तरह एक जल निकाय भी रख सकते हैं।

वित्तीय नुकसान से बचने के लिए यह अवश्य सुनिश्चित करें कि आप टपका हुआ नल, नल या किसी भी दोषपूर्ण नलसाजी की मरम्मत करवा ले।

वास्तु में धन को आकर्षित करने का एक और बहुत ही सरल उपाय है जो है घर के उत्तर पश्चिमी भाग में एक बर्ड फीडर होना। मछलियाँ घर को शुद्ध करने में मदद करती हैं और घर के उत्तर-पूर्वी हिस्से में एक एक्वेरियम होना काफी फायदेमंद होगा, लेकिन यह भी सुनिश्चित करें कि आप एक्वेरियम को वातित और साफ रखते हैं।

अन्य पढ़ेः-  9 Best Vastu Tips for Money

एक मुक्त प्रवाह बनाए रखें घर में हवा और धन के बेहतर प्रवाह के लिए, प्रवेश द्वार पर हवा की झंकार नकदी प्रवाह सुनिश्चित करती है। वित्तीय लाभ के लिए, देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति को प्रवेश द्वार के पास रखना ज्यादा फायदेमंद है।

एक बहुत ही सामान्य वास्तु मान्यता है कि एक बांसुरी रखना घर आर्थिक परेशानियों को दूर रखता है। यदि आप अपनी शिक्षा या करियर में परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो 2 बांसुरी लटकाना बेहद फायदेमंद होगा।

Manoj Verma
Manoj Vermahttps://hindimejane.net
Hi, This is Manoj Verma, Founder of hindimejane.net, Blogger, IT Professional, Website Designer, Website Developer
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments